BJP MLC बुक्कल नवाब का विवादित बयान, कहा- मुसलमान थे हनुमान

नई दिल्ली

राजनीतिक खेमे में इन दिनों भगवान हनुमान की जाति और पहचान बताने को लेकर होड़ लगी हुई है । यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह के बाद फेहरिस्त में बीजेपी के विधान परिषद् बुक्कल नवाब का नाम भी जुड़ गया है. बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान की पहचान को लेकर नई बात कह डाली है. भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताया है ।

उन्होंने कहा ऐसे कई नाम है, जो हनुमानजी पर आधारित है. नवाब ने कहा, ‘हमारा मानना है हनुमान जी मुस्लमान थे, इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है. रहमान, रमजान, फरमान, ज़ीशान, कुर्बान जितने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब उन्ही पर रखे जाते हैं ।

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान की जाति को लेकर टिपण्णी की थी. योगी आदित्यनाथ ने अलवर में कहा था, ‘बजरंग बली ऐसे लोकदेवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं दलित हैं वंचित हैं.’ इससे नाराज ब्राह्मण समाज ने नोटिस में कहा है कि हनुमान भगवान हैं. भगवान की जाति को लेकर विपक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा था.  निर्वाचन आयोग को दी गई शिकायत में कांग्रेस ने आदित्यनाथ पर राजस्थान में सांप्रदायिक सद्भावना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था. आदित्यनाथ के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री सत्यपाल चौधरी ने दावा किया कि हनुमान आर्य थे. इस बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई देते हुए  कहा कि जिसे धर्म के बारे में जानकारी ना हो, वे उस विषय में बात ना करें

About Nation Times

https://twitter.com/nationtimes1

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com