राष्ट्रीय

कांग्रेस का राम मंदिर बड़ा बयान, ये शख्स बनवा सकता था मिनटों में “राम मंदिर”

कांग्रेसके वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने बीजेपी पर राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनाव आते ही राम याद आने लगते हैं।

मिनटों में "राम मंदिर

अभी इसके टाइटल का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकती। राम मंदिर कांग्रेस ही बनाएगी। कांग्रेस का प्रधानमंत्री ही राम मंदिर बनवाएगा। वर्ष 1985 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही उस विवादित परिसर का ताला खुलवाया था, जहां राम मंदिर स्थित है।

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान का चुनाव केवल राजस्थान के लोगों के लिए ही नहीं है, बल्कि इस देश के लिए सबसे हॉट चुनाव है।शेखावत ने दावा किया कि केन्द्र में मोदी और राजस्थान में राजे सरकार ने सर्वस्पर्शी लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है।

केंद्र और राज्य सरकार ने उन लोगों की चिंता की जिनकी आज तक किसी ने सुध नहीं ली थी। चर्चा के दौरान मंत्री सिंह ने बीकानेर कांग्रेस में टिकट वितरण के मुद्दे पर मचे हंगामे का मामला भी उठाया। इस पर शेखावत व जोशी ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए।

कार्यक्रम में राजनीति से जुड़ी अन्य बड़ी हस्तियों ने विभिन्न मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखी। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी समेत कई नेता मौजूद रहे।

Related Articles