अनंत कुमार के निधन पर कर्नाटक में 3 दिवसीय शोक

बेंगलुरू| कर्नाटक सरकार ने सोमवार तड़के यहां केंद्रीय संसदीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर राज्य में तीन दिवसीय शोक घोषित किया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

ananth_kumar

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “अनंत कुमार को श्रद्धांजलि के तौर पर राज्य में तीन दिवसीय शोक और एक दिवसीय (सोमवार को) राजकीय अवकाश रखा जाएगा, जिन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली।”

कर्नाटक के सभी स्कूल और राज्य के सरकारी कार्यालय सोमवार को बंद रहेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश इकाई के प्रवक्ता एस. शांताराम ने आईएएनएस को बताया, “शहर में केंद्र सरकार के कार्यालय भी बंद रहेंगे”

शांताराम ने कहा कि 59 वर्षीय कुमार को 21 अक्टूबर को शहर के दक्षिणी उपनगर में स्थित शंकर कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। सोमवार तड़के करीब तीन बजे उनका निधन हो गया।

कुमारस्वामी ने कुमार को एक जननेता कहा जिन्होंने देश में केंद्रीय मंत्री के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कुमारस्वामी ने बयान में कहा, “हमारे परिवारों की राजनीति से परे दोस्ती थी। मैंने एक महान दोस्त खो दिया है।”

उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर ने भी कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

परमेश्वर ने ट्वीट किया, “अनंत कुमार के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। वह नि:संदेह अपनी पीढ़ी की राजनीतिक प्रतिभाओं में से एक थे- एक तेजतर्रार वक्ता, जिन्होंने ज्ञान, अनुभव और बुद्धि का प्रभावशाली ढंग से इस्तेमाल किया। मैं उनके परिवार और सहकर्मियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

About Nation Times

https://twitter.com/nationtimes1

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com